सोमवार 08 2021

Postpe by Bharatpe

पोस्ट पे एप्लीकेशन क्या है ? Post pay


आज कल पेमेंट सेगमेंट में पे लेटर का  चलन बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है । Paytm, Amazon, Flipkart, Phone pay जैसी बड़ी से छोटी कंपनियां भी अपनी ग्राहकों को पे लेटर सुविधा देने लगे हैं।लेकिन यह सुविधा किसी दूसरे के शॉपिंग प्लेटफार्म पर इस्तेमाल नहीं कर सकते । इसी असुविधा को दूर करने के लिए Post Pay एक ऐसा एप्लीकेशन लांच किया है जिसके माध्यम से आप किसी भी QR Code को स्कैन करके आसानी से पेमेंट कर सकते हैं । 

 

इस पेमेंट का भुगतान करने के लिए आपको पूरे 30 दिन का समय दिया जाता है । Post Pay एप्लीकेशन के जरिए आप अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और तुरंत पेमेंट करने से मुक्ति भी पा सकते हैं । वह भी बिल्कुल अतिरिक्त पैसा दिए 30 दिन तक आपको कोई भी ब्याज या प्रोसेसिंग फीस या किसी अन्य तरह का सर्विस शुल्क दिए बगैर ।

कितनी लिमिट मिलेगी ? 


Post Pay गाइडलाइन के अनुसार 1000 से 1000000 तक खर्च करने की लिमिट मिल सकती है परंतु यह लिमिट आपके सिबिल स्कोर जांच करने के बाद ही दी जाती है आपकी सिबिल स्कोर पहले ही आपके पैन कार्ड से पता कर ली जाती है ।

कितने दिन बाद भुगतान कर सकते हैं ?


पूरे महीने शॉपिंग करने के बाद अगले महीने के 1 तारीख को बिन जनरेट कर दिया जाता है और इस प्रकार महीने की 1 तारीख से लेकर 5 तारीख के बीच कभी भी कार्ड का भुगतान किया जा सकता है । अगर आप 5 तारीख तक भुगतान नहीं कर पाते हैं तो 6 तारीख को आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है और प्रतिदिन के हिसाब से 0.10% का लेट पेमेंट लगा दिया जाएगा अतः आपको कोशिश करना है कि किसी भी सूरत में 1 से लेकर 5 तक कार्ड का भुगतान कर दें और फिजूल के समस्याओं से बचें ।

Post Pay एप्लीकेशन कैसे इंस्टॉल करें ?

पोस्ट पे एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते जाए इंस्टॉल करने से पहले पैन नंबर और आधार नंबर के साथ आप की लाइव फोटो की जरूरत पड़ेगी । तो अभी डाउनलोड करें



यह भी पढ़ें

शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates