रविवार 29 2020


Google Task Mate गूगल टास्क मेट

Image courtesy: Play Store

जी हां गूगल आपको पैसे देने के लिए Task Mate App की टेस्टिंग कर रहा है । लेकिन पैसे पाने के लिए आपको Task Mate App द्वारा बताए गए कुछ आसान काम को करना होगा जिसके बदले में वह आपको आपके खाते में पैसे ट्रांसफर कर देगा । तो आइए समझते हैं कि आखिर Task Mate App क्या है ?

Google Task Mate क्या है ?

आजकल इंटरनेट और यूट्यूब पर Google Task Mate App की  बहुत चर्चा हो रही है। दरअसल पिछले हफ्ते गूगल ने एक ऐप तैयार किया है जिसका लांच होना अभी बाकी है क्योंकि यह ऐप प्ले स्टोर में तो है लेकिन बीटा वर्जन में है । (बीटा वर्जन में कोई भी एप्लीकेशन टेस्टिंग के लिए रखा जाता है) तो Google Task Mate App भी टेस्टिंग में है जिसे जल्द ही यूजर्स के लिए लांच कर दिया जाएगा ।

इस एप्लीकेशन में गूगल द्वारा कुछ टास्क दिया जाएगा जिसे यूजर्स को पूरा करना होगा जैसे ही यह पूरा होता है गूगल द्वारा आपके वॉलेट में या आपके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर देगा ।
इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है लेकिन बीटा वर्जन होने की वजह से इसे डाउनलोड करने का कोई फायदा नहीं है । । अगर Google Task Mate App को डाउनलोड करते हैं तो लॉगिन करते वक्त रिफरल आईडी की जरूरत होगी जो कि गूगल ने अभी किसी को भी प्रोवाइड नहीं किया है ।

 गूगल जैसे ही रिफरल आईडी प्रोवाइड करता है तो हम इस ऐप में लॉग इन करते दौरान रिफरल आईडी को डाल सकते हैं और टास्क कंप्लीट करने के लिए एलिजिबल हो जाते हैं । हालांकि गूगल ने कुछ चुनिंदा लोगों को ऐप टेस्टिंग के लिए रिफरल आईडी या रेफरल कोड  जारी किए हैं ।

Google Task Mate App में क्या काम करने होंगे ? और कैसे करता है यह काम ?

Google Task Mate App में दो तरह के काम करने का जिक्र किया गया है ।

1. सीटिंग टास्क Sitting Task
2. फील्ड टास्क Field Task

1. सीटिंग टास्क Sitting Task

इसमें आपको मोबाइल के जरिए ही कुछ टास्क दिए जाएंगे इसे आप जहां भी हैं जैसे भी हैं वही से इस टास्क को पूरा कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है । सीटिंग टास्क (Sitting Task) में आपको कुछ सेंटेंस दिए जा सकते हैं जिससे आपको बोलकर वॉइस रिकॉर्ड करना होता है और इसे Google Task Mate App द्वारा वेरीफाई और अब अप्रूव किया जाएगा । अप्रूव होते ही आपको एक निश्चित राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी ।

2. फील्ड टास्क Field Task



इस टास्क में आपको अपने आस-पास के नजदीकी शॉप तक जाना पड़ सकता है और गूगल द्वारा बताए गए दुकान की फोटो खींचकर अपलोड करने के लिए कहा जा सकता है फोटो को वेरीफाई और अप्रूव होने के बाद  आपको पैसे आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे ।

कब मिलेगा रिफरल कोड और कब होगी Google Task Mate App की संपूर्ण लॉन्चिंग ?


Google Task Mate App अभी टेस्टिंग यानी कि विटा मोड में है गूगल द्वारा इस ऐप को संपूर्ण लांचिंग कब होगी और रेफरल कोड कब मिलेगा इसका खुलासा किया जाना अभी बाकी है, हो सकता है दिसंबर 2020 या फिर जनवरी 2021 तक प्राप्त हो जाए । लेकिन इतना तय है कि इस एप्लीकेशन के आ जाने से हिंदुस्तान के रेफर एंड अर्न एप्लीकेशन की दुनिया में तहलका मच जाएगा ।

गूगल क्यों देगा पैसे ? इसमें गूगल को क्या फायदा होगा ?


जरा सोचिए अगर गूगल ना होता तो क्या होता ? आपका मोबाइल किस काम का होता है ? इस सवाल का जवाब आप खुद तलाश करिए । 


गूगल का मूल आधार है डाटा, अगर डाटा ना होता तो गूगल कुछ भी ना होता और हम सबको पता है कि डाटा और इंफॉर्मेशन गूगल या किसी भी व्यक्ति की वह शक्ति है जिसके माध्यम से दुनिया एक छोर से दूसरे छोर तक कुछ भी कर सकती है ।



 गूगल इसी डाटा का फायदा उठाने के लिए Google Task Mate App निर्माण कर रहा है । इस डाटा के माध्यम से हर व्यक्ति को रोजगार मिल सकता है और जरूरतमंदों को सुविधाएं मिल सकती हैं और गूगल खुद भी इससे बहुत सारे पैसे और डाटा इकट्ठा कर सकता है ।



शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates