मंगलवार 22 2020





 WhatsApp के द्वारा जारी निर्देशानुसार अगर आपके पास बहुत ज्यादा Old Version का मोबाइल हैंडसेट है तो आप इस हेडसेट में WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे ।

WhatsApp के अनुसार पुराने वर्जन वाले एंड्राइड (Android & iPhone) और आईफोन में WhatsApp सपोर्ट स्वत ही खत्म हो जाएगा । जिससे पुराने वर्जन  वाले मोबाइल में WhatsApp चल रहा है बंद हो जाएगा । 

अगर आपके मोबाइल में iOS 9 और Android 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) है या  इससे भी पुराना मोबाइल है तो ऐसे मोबाइल में WhatsApp नहीं चलेगा ।

लेकिन आपके पास iPhone 4s, iPhone 5s, iPhone 5C, iPhone 6, iPhone 6s वर्जन वाला मोबाइल है तो इसके सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के बाद WhatsApp चलाया जा सकता है।

Android 4.0.3 वाले मोबाइल या इससे भी पुराने वर्जन वाले मोबाइल है तो इसमें WhatsApp का सपोर्ट खत्म कर दिया जाएगा जिसकी वजह से ऐसे मोबाइल में WhatsApp काम करना बंद कर देगा ।

नीचे कुछ कंपनियों के फोन अगर आपके पास है तो WhatsApp के नजरिए से यह फोन बेकार साबित हो सकते हैं इनमें से कुछ नाम इस प्रकार है HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2। 

यह भी पढ़ें

1. बिना नंबर सेव किए व्हाट्सएप मैसेज कैसे भेजें ?

2. व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कैसे कमाए ?

3. नया साल में आपका जीमेल अकाउंट बंद हो सकता है ?



शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates