रविवार 14 2020


Amazon App पर सवालों के जवाब कैसे दें ?





Fun Zone

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में बहुत सारे लोग घर पर बैठे हैं और बहुतों के पास  समय भी है । आजकल सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अर्निंग (Online Earning) के ऑप्शन बढ़ गए हैं । ऐसे में Amazon App दे रहा है कई सारे मौके, सवालों के जवाब देकर हजारों रुपए या किमती गिफ्ट पा सकते हैं वह भी बिल्कुल फ्री, तो आइए जानते हैं कि क्या काम करना होगा वह भी Full Proof के साथ ।

क्या है यह Quiz Program ?

Fun Zone

पिछले कुछ महीनों से Amazon App ने एक फीचर ऐड किया है जिसको फन जोन (Fun Zone) के नाम से जानते हैं, इसमें 5 से 6  सवालों के जवाब देने होते हैं जिनके सही जवाब होते हैं Amazon App उनको विनर के लिए एलिजिबल (Eligible) कर देता है । सबसे अच्छी बात यह है कि Amazon App सभी विजेताओं का नाम भी कुछ ही घंटों बाद घोषित कर देता है जिसे विनर ऑप्शन (Winner Option) में जाकर देखा जा सकता है ।

आज के सवाल का जवाब 1 नवंबर 2020


Q1: A Blue House Has Blue Bricks, A Yellow House Has Yellow Bricks. What Is A Green House Made Of?

Answer 1: Glass

Q2: A Grandfather, Two Fathers, And Two Sons Went To A Cinema Hall Together And Bought One Ticket Each. How Many Tickets Did They Buy In Total?

Answer 2: 3

Q3: Precious Stones In A Pack Of Cards. What?

Answer 3: Diamonds

Q4: I Am Where Yesterday Follows Today And Tomorrow Is In The Middle. What Am I?

Answer 4: A Dictionary

Q5: I Am Second In The First One, And At The End Of The Second One, Shown In The Visuals. What Am I?

Answer 5: The Letter I

कहां सर्च करें पूछे गए सवालों के जवाब

अब सबसे पहला सवाल दिमाग में यह आता है कि Amazon App द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब कहां मिलेंगे । तो घबराने की जरूरत नहीं है यह बिल्कुल ही आसान है, लिए नीचे दिए गए दो ऑप्शन है

सर्च इन गूगल Search in Google

आपको किसी सवाल का या सभी सवालों के जवाब नहीं पता तो Quiz में पूछे गए किसी भी एक Question  को Copy करें और उसे गूगल में Paste कर दें तो आपको Amazon App द्वारा पूछे गए सवालों के  सभी जवाब एक बार में मिल जाएंगे ।
Question paste in Google

अब दिमाग में आता होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि सभी सवालों की जवाब सिर्फ एक Question गूगल में पेस्ट करने से सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे । तो होता कुछ यूं है कि ब्लॉगर (Blogger) अपने फायदे के लिए या अपना ब्लॉग पॉपुलर करने के लिए ऐसे कंटेंट सर्च करते हैं जो गूगल में Maximum बार सर्च किए जाएं । तो कुछ ब्लॉगर (Blogger) इन्हीं Amazon App के सवालों के जवाब अपने ब्लॉग में पब्लिश कर देते हैं जोकि Amazon App द्वारा पूछे गए सवालों के कुछ मिनट बाद ही गूगल आ जाता है । और इस तरह सिर्फ एक Question गूगल में सर्च करने से Amazon App द्वारा पूछे गए सारे सवालों के जवाब एक साथ में मिल जाता है ।

अगर आप गूगल (Google) में सर्च नहीं करना चाहते तो क्या करें ?

Telegram Channel

अगर आप गूगल में (Google) सर्च नहीं करना चाहते हैं तो दूसरा तरीका बिल्कुल ही आसान है लेकिन आपको इस टेलीग्राम लिंक (Telegram Channel) के माध्यम से चैनल से जुड़ना होगा इस चैनल में Amazon द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब सबसे पहले दिए जाते हैं यहां से देखकर अपने सवालों का जवाब दे सकते हैं दोनों ही बिल्कुल सुरक्षित (Safe) तरीका है आप जिसे चाहे चुन सकते हैं ।

Amazon App में कहां मिलेगा Fun Zone का Option ?

Fun Zone


बिल्कुल ही आसान है इसके लिए नीचे दिए गए Direction को Step to Step Follow करना है-

Download Amazon App & Register

कॉर्नर में  बने Three Dot पर जाएं

Select Fun Zone

Click the Offer

Answer the Question

Submit the Answer


Winner List कहां देखें ?

Lucky Draw Winners


Winner List देखने के लिए हमें Fun Zone Option में जाकर Lucky Draw Winner ऑप्शन पर क्लिक करना होगा यहां आपको विनर के मोबाइल नंबर के साथ उसका नाम भी दिखेगा । Privacy Policy  को फॉलो करते हुए मोबाइल का कुछ डिजिट दिखाई देता है ।

महत्वपूर्ण निर्देश

Amazon App इंस्टॉल करने के बाद उसमें अपने नाम और एड्रेस की सही जानकारी दें जिससे आप के जीते हुए पैसे आपके वॉलेट (Wallet) में आ सके या आप का गिफ्ट आपके सही एड्रेस तक पहुंच सके । 
Join Amazon Application by this Link लिंक Download Amazon Application

शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates