गुरुवार 26 2023

Cyient DLM Limited-IPO

जो लोग आईपीओ (IPO-Initial Public Offering) से पैसा कमाने में रुचि रखते हैं उनके लिए बहुत ही शानदार खबर है । 1993 में स्थापित एक सॉफ्टवेयर की कंपनी Cyient अपनी सब्सिडियरी कंपनी Cyient DLM Limited का आईपीओ मार्केट में लाने वाली है । इसके लिए Cyient DLM Limited का DRHP (Draft red herring prospectus) मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास जमा कर दिया है । अगर मार्केट रेगुलेटर सेबी Cyient DLM Limited का डीआरएचपी एक्सेप्ट कर लेती है तो बहुत जल्द इसका आईपीओ शेयर मार्केट में निवेशकों के लिए के लिए खुल जाएगा ।

Cyient DLM Limited का आईपीओ कहां लिस्ट होगा और इस आईपीओ के जरिए कितने पैसे जुटाए जाएंगे ?

Cyient DLM Limited का आईपीओ बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगी । इस आईपीओ के जरिए 740 करोड रुपए जुटाए जाएंगे । 148 करोड रुपए Cyient DLM Limited के लिए फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे और बाकी के शेयर ऑफर फॉर सेल हो सकते हैं । Cyient DLM Limited के कर्मचारियों के लिए अलग से शेयर रिजर्व रखे जाएंगे जिसमें कंपनी के कर्मचारी इस आईपीओ में पैसा निवेश कर सकें ।

Cyient DLM Limited क्या काम करती है ?

Cyient DLM Limited इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम करती है । यह कंपनी एयरोस्पेस, डिफेंस, मेडिकल, रेलवे, एनर्जी सेक्टर जैसी कई सारे कंपनियों के लिए E2E मैन्युफैक्चरिंग, असेंबलिंग और रिपेयरिंग कैपेबिलिटीज, रीइंजीनियरिंग सर्विसेस देती है । विस्तार से पूरी जानकारी पाने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें । https://www.cyientdlm.com

Cyient DLM Limited किन-किन कंपनियों को अपनी सर्विस देती है ?

Cyient DLM Limited के पास बहुत ही शानदार क्लाइंट लिस्ट है जिनको अपनी सर्विस प्रदान करती है उनमें से कुछ इस प्रकार है
  • Honeywell International
  • Thales Global Services 
  • ABB
  • Bharat Electronics
  • Molbio Diagnostics
उपर्युक्त दिग्गज कंपनियां के लिए Cyient DLM Limited बेहतरीन काम करती है । Cyient DLM Limited के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स Axis Capital और JM Financial है । K-Fintech को इस कंपनी का रजिस्टर बनाया गया है ।

मार्केट में इस आईपीओ के ग्रे मार्केट प्रीमियम क्या चल रहे हैं ?

Cyient DLM Limited के आईपीओ के लिए सेबी में डीआरएचपी फाइल की गई है । जब तक सेबी द्वारा इस आईपीओ को मंजूरी नहीं मिल जाता तब तक इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम नहीं निकलेगा । एक बार सेबी द्वारा इस आईपीओ को मंजूरी मिल जाने के बाद मार्केट में इस आईपीओ का जीएमपी (GMP-Grey Market Premium) यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम दिखने लगेगा । जैसे ही इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम आएगा हम आपको सूचित कर देंगे ।

शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates