गुरुवार 10 2020

फ्री में टीवी मोबाइल पर कैसे देखें ?

Image Courtesy: Play Store

जिंदगी की भाग दौड़ में परिवार के साथ बैठकर टीवी देखने का मौका बहुत ही भाग्यशाली लोगों को मिल पाता है । अगर मौका मिलता भी है तो ऑफिस के काम से इतने थके होते हैं कि थोड़ी देर बाद ही बिस्तर पकड़ लेते हैं और फिर सो जाते हैं ऐसी स्थिति में अपना मन पसंदीदा शो देखने से वंचित रह जाते हैं ।


अगर आप भी टीवी देखने का शौकीन है और आपके पास टाइम नहीं है टीवी के सामने बैठ कर अपना मन पसंदीदा चैनल देखने का तो हम आपको बताएंगे कि अपने मोबाइल में  टीवी कैसे देखें,  आप कभी भी कहीं भी अपने सारे प्रोग्राम है चैनल्स अपने एंड्राइड मोबाइल पर भी देख सकते हैं ।

मोबाइल पर टाटा स्काई (Tata Sky) से टीवी देखने के लिए क्या करना होगा ?




सबसे पहले हम उस ब्रांड का एप्लीकेशन इंस्टॉल करेंगे जिस ब्रांड का डिश टीवी हम अपने घर में देखने के लिए इस्तेमाल करते हैं  । उदाहरण के तौर पर हम टाटा स्काई (Tata Sky) का एप्लीकेशन इंस्टॉल करते हैं क्योंकि टाटा स्काई का कनेक्शन हमने घर में टीवी देखने के लिए लगा रखा है ।

जैसे ही टाटा स्काई (Tata Sky) का एप्लीकेशन प्ले स्टोर से इंस्टॉल करते हैं तो हमें लॉगइन ऑप्शन पर क्लिक करना होता है । जिसमें हमको दो ऑप्शन दिखाई देगा । पहला ऑप्शन  सब्सक्रिप्शन आईडी और दूसरा मोबाइल नंबर होता है ।



हम अपने सुविधानुसार दोनों तरीकों में से किसी एक तरीके का इस्तेमाल करेंगे । तो हम अपने उस मोबाइल नंबर पर इस्तेमाल करेंगे जिस मोबाइल नंबर को हमने टाटा स्काई (Tata Sky) का कनेक्शन लेते वक्त रजिस्टर कराया था । 

जैसे ही रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर सबमिट करते हैं तो हमें एस एम एस बॉक्स में एक ओ टी पी आता है इस ओ टी पी को टाटा स्काई (Tata Sky) के एप्लीकेशन में डालकर वेरीफाई करते हैं । और जिस प्रकार डिश कनेक्शन से हम घर में टीवी देखते हैं उसी कनेक्शन से हम अपने मोबाइल में टीवी देख पाते हैं । 

मोबाइल में टीवी देखने के लिए कितना चार्ज देना होता है ?



यह बिल्कुल लाइव होता है और बिल्कुल मुफ्त भी इसमें एक भी रुपया चार्ज नहीं देना पड़ता है मतलब एक कनेक्शन से हम मोबाइल में भी टीवी देख सकते हैं और घर के टीवी सेट पर भी ।

उल्लू टीवी देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें



शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates