बुधवार 16 2020

सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए नया साल कैसे मनाए ? 

How to Celebrate " Happy New Year 2022" with social distancing ?




Covid-19 को आने वाला साल 2022 के जनवरी माह में लगभग 2 साल पूरे हो जाएंगे । हालांकि हमारे भारत में कोविड-19 के  लक्षण मार्च 2020 में दिखाई दिया था परंतु कोविड-19 दुनिया में पहली बार चीन के  Vuhan शहर में जनवरी 2020 में ही आ गया था । जिसका असर दुनिया के सभी वर्ग और सभी क्षेत्र में पड़ा ।




 इस कोविड-19 वायरस का मानव जाति पर एक ऐतिहासिक प्रभाव देखने को मिला । ऐसे में हमें अपने सभी त्यौहार एवं कार्यक्रम को  एक दूसरे से दूरी बनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाना चाहिए । हर बार की तरह इस बार भी दुनिया भर के सभी देशवासी नए साल का स्वागत बहुत ही धूमधाम से करना चाहते हैं लेकिन कोविड-19 की वजह से नया साल एक दूसरे से दूर रहकर ही मनाना पड़ेगा । 

नया साल मनाने के लिए हमारे पास बहुत सारे साधन मौजूद है जिनके सहारे हम अपनी खुशियों को नए साल के मौके पर एक दूसरे को बांट सकते हैं । जैसे उपहार कोरियर के माध्यम से पार्सल के माध्यम से या फिर डिजिटल संसाधनों के माध्यम से अपनी प्रेम और लगाव को महसूस करा सकते हैं ।

आज हम आपको 10 ऐसे आइडियाज बताएंगे जिसकी मदद से अपनी फीलिंग को अपनों के साथ शेयर कर सकते हैं


1. Happy New Year 2022 Shirt




2. Happy New Year 2022 Background Photo

आप चाहे तो अपने चाहने वालों के फोटो को एडिट करके उसमें Happy New Year 2022 का बैकग्राउंड लोगो भी लगा सकते हैं यह फोटो को एक नए अंदाज में प्रस्तुत करेगा साथ ही साथ नए साल का एक नया यादगार पल महसूस कराएगा कोशिश करके देखें ।


3. Happy New Year 2022 Card

हालांकि Happy New Year 2022 Card लोगों को देने एक पुरानी प्रथा है लेकिन धीरे-धीरे लोग इसे खत्म भी करते जा रहे हैं इसकी जगह मोबाइल वाले डिजिटल कार्ड ने ले लिया है ।




 हर तरफ डिजिटल कार्ड का चलन हो गया है जो एक सामान्य बात हो चुकी है इसी का फायदा उठाते हुए आपको पुराने तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए, मतलब Happy New Year 2022 Card अपनों को देना चाहिए क्योंकि कार्ड हो या लेटर दोनों ही पाने वाले के दिल में एक अलग छाप छोड़ जाते हैं । तो इस बार Happy New Year 2022 वाला कार्ड ही इस्तेमाल करें ।

4. Happy New Year 2022 Wallpaper



अगर आप वॉलपेपर में रुचि रखते हैं तो यह मौका आपके लिए बहुत ही अच्छा होने वाला है क्योंकि हम सबको पता है आजकल सभी के हाथों में मोबाइल रहता है तो ऐसे में आप एक अच्छा सा वॉलपेपर जिसमें आपकी अपनों की खूबसूरत फोटो हो उसे दे सकते हैं उस वॉलपेपर में आप अपनी कलाकारी भी दिखा सकते हैं ।

5. Happy New Year 2022 Download Link


गूगल पर ऐसे बहुत सारे उपहार लिंक होते हैं जिसके बारे में हम सब को बहुत कम ही पता होता है । कुछ लिंक ऐसे होते हैं जो अपनों को गिफ्ट करने के लिए बने होते हैं लिंक को ओपन करने के लिए कुछ खास तरह की डिजाइन होती है जिस पर क्लिक करते ही कुछ ऐसा सरप्राइस मिलता है जिसे देख कर मन खुश हो जाता है । ऐसे लिंक भेजने में जरा भी संकोच नहीं करना चाहिए ।

6. Happy New Year 2022 Wishes




नए साल पर शुभकामनाएं भेजने की परंपरा वर्षो पुरानी है बहुत से लोग शुभकामनाएं भेजने के लिए तरह-तरह के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं । परंतु आज के जमाने में सारा काम मोबाइल या कंप्यूटर पर ही हो जाता है तो क्यों ना मोबाइल के माध्यम से Happy New Year 2022 की खूबसूरत Wishes भेजें ।


7. Happy New Year 2022 Banner

Happy New Year 2022 को खूबसूरत बनाने के लिए बड़े-बड़े बैनर और डिजाइंस का इस्तेमाल किया जाता है ऐसे में गूगल पर बहुत सारे खूबसूरत बैनर व डिजाइन मौजूद रहते हैं आप चाहे तो उन्हें डाउनलोड करके अपने चाहने वालों के पास भेज सकते हैं ।

8. Happy New Year 2022 Date



Happy New Year 2022 मात्र एक तारीख का खेल है इसमें कोई भी पौराणिक कथा नहीं है लेकिन यह तारीख हर इंसान के जीवन में बहुत महत्व रखता है । इस तारीख के माध्यम से हम अपने जीवन के दैनिक मूल्यों का हिसाब किताब रख सकते हैं इसलिए इस तारीख को हम बहुत ही बोल्ड अंदाज में लिखते हैं और उम्मीद करते हैं कि इस तारीख के बाद आने वाले सभी तारीख हमें खुशी व संपन्नता प्रदान करें ।

9. Happy New Year 2022 Celebration




इस दिन का सेलिब्रेशन बहुत ही खास अंदाज में मनाया जाता है । इसमें ना कोई धर्म होती है ना कोई जात होती है ना ही कोई भेदभाव होता है मात्र एक त्यौहार सभी के लिए होता है । यह तारीख सबके लिए अनमोल होता है । और सभी मिलकर एक दूसरे के साथ खुशियां बांटते हैं ।


10. Happy New Year 2022 Greeting cards and Flowers


इस दिन हम उपहार के रूप में ग्रीटिंग कार्ड के साथ फूलों का गुलदस्ता भी एक दूसरे को भेंट करते हैं और एक दूसरे का ख्याल रखने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं । इन फूलों के साथ कामना करते हैं कि आने वाले दिन खुशहाल रहे ।

Happy New Year 2022 मनाने का अन्य तरीके





उपर्युक्त 10 तारीख को के अलावा ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिसके माध्यम से हम नए वर्ष को और मनमोहक एवं आनंदमय बना सकते हैं । अगर आप घर में हैं परिवार के साथ है तो आप एक अच्छा सा केक डिजाइन कर सकते हैं । और परिवार के साथ केक काटकर नए साल का शुभारंभ कर सकते हैं । इस तरह से अपनों  के साथ ढेर सारी सेल्फी और मस्ती वाले वीडियो भी बना सकते हैं ।


Happy new year 2022




शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates