सोमवार 08 2021

Postpe by Bharatpe


पोस्ट पे एप्लीकेशन क्या है ?


आज कल पेमेंट सेगमेंट में पे लेटर का  चलन बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है । Paytm, Amazon, Flipkart, Phone pay जैसी बड़ी से छोटी कंपनियां भी अपनी ग्राहकों को पे लेटर सुविधा देने लगे हैं।लेकिन यह सुविधा किसी दूसरे के शॉपिंग प्लेटफार्म पर इस्तेमाल नहीं कर सकते । इसी असुविधा को दूर करने के लिए पोस्ट पे एक ऐसा एप्लीकेशन लांच किया है जिसके माध्यम से आप किसी भी QR Code को स्कैन करके आसानी से पेमेंट कर सकते हैं । 

 

इस पेमेंट का भुगतान करने के लिए आपको पूरे 30 दिन का समय दिया जाता है । पोस्ट पे एप्लीकेशन के जरिए आप अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और तुरंत पेमेंट करने से मुक्ति भी पा सकते हैं । वह भी बिल्कुल अतिरिक्त पैसा दिए 30 दिन तक आपको कोई भी ब्याज या प्रोसेसिंग फीस या किसी अन्य तरह का सर्विस शुल्क दिए बगैर ।

कितनी लिमिट मिलेगी ? 


पोस्ट पे गाइडलाइन के अनुसार 1000 से 1000000 तक खर्च करने की लिमिट मिल सकती है परंतु यह लिमिट आपके सिबिल स्कोर जांच करने के बाद ही दी जाती है आपकी सिबिल स्कोर पहले ही आपके पैन कार्ड से पता कर ली जाती है ।

कितने दिन बाद भुगतान कर सकते हैं ?




पूरे महीने शॉपिंग करने के बाद अगले महीने के 1 तारीख को बिन जनरेट कर दिया जाता है और इस प्रकार महीने की 1 तारीख से लेकर 5 तारीख के बीच कभी भी कार्ड का भुगतान किया जा सकता है । अगर आप 5 तारीख तक भुगतान नहीं कर पाते हैं तो 6 तारीख को आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है और प्रतिदिन के हिसाब से 0.10% का लेट पेमेंट लगा दिया जाएगा अतः आपको कोशिश करना है कि किसी भी सूरत में 1 से लेकर 5 तक कार्ड का भुगतान कर दें और फिजूल के समस्याओं से बचें ।

पोस्ट पे एप्लीकेशन कैसे इंस्टॉल करें ?

पोस्ट पे एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते जाए इंस्टॉल करने से पहले पैन नंबर और आधार नंबर के साथ आप की लाइव फोटो की जरूरत पड़ेगी । तो अभी डाउनलोड करें



यह भी पढ़ें

शिवोस . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates